कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट रमेश पौखरियाल किडनी ट्रीटमेंट रविउ | डॉ. पुनीत धवन, दिल्ली


पेसेंट रमेश पौखरियाल किडनी ट्रीटमेंट रविउ, डॉ. पुनीत धवन


उत्तराखण्ड से दिल्ली आकर हुई किडनी ठीक 

नमस्कार, मेरा नाम रमेश पौखरियाल है और मैं उत्तराखण्ड का रहने वाला हूँ। मैंने कई सालों से शुगर की समस्या से जूझ रहा था, जिसकी वजह से दो साल पहले मेरी किडनी खराब हो गई थी। जब मेरी किडनी खराब हुई तो मुझे कई साड़ी शारीरिक समस्याएँ रहने लग गई थी, जिनसे छुटकारा पाने के लिए मैंने बहुत सी दवाएं खाई और कई महीने तक डायलिसिस भी करवाया। डॉक्टर ने मुझसे उस दौरान कहा था कि डायलिसिस करवाने से मेरी किडनी ठीक हो जायगी, लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं। "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट रमेश पौखरियाल किडनी ट्रीटमेंट रविउ, डॉ. पुनीत धवन, दिल्ली". karma ayurveda kidney treatment reviews


अगर मैं ये कहूँ कि डॉक्टर की बात झूठ निलकी तो गलत नहीं होगा। डायलिसिस करवाने से मेरी किडनी तो ठीक हुई नहीं उल्टा मेरी हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई कि डॉक्टर मुझे जल्द से जल्द किडनी ट्रांसप्लांट करवाने के लिए कहने लग गये थे। लेकिन डॉ. पुनीत धवन के आयुर्वेदिक उपचार की वजह से मैं किडनी ट्रांसप्लांट से बच गया, क्योंकि मेरी किडनी बिना डायलिसिस के ही ठीक हो गई जिसकी वजह से आज मैं एक दम स्वस्थ जीवन जी पा रहा हूँ।  "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट रमेश पौखरियाल किडनी ट्रीटमेंट रविउ, डॉ. पुनीत धवन, दिल्ली".


मैं किडनी खराब होने पहले से ही बीते कई सालों से शुगर की गंभीर बीमारी से जूझ रहा था। दरअसल, मुझे मीठा खाना बहुत ज्यादा पसंद था जिसकी वजह से मेरे रक्त में शुगर की मात्रा लगातार बढती गई और मुझे शुगर हो गया। जब मुझे इस बारे में जानकारी मिली कि मुझे शुगर हुआ है तो डॉक्टर ने मुझे उसी समय मीठा ना खाने की सलाह दी, उन्होंने मुझसे कहा कि अगर अब मैंने अपने खाने पीने में काबू करूँगा तो ये समस्या अभी यही खत्म हो जायगी।


कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट रमेश पौखरियाल किडनी ट्रीटमेंट रविउ | डॉ. पुनीत धवन, दिल्ली


लेकिन मैंने उनकी बात ना मानते हुए दवाएं लेनी शुरू कर दी। शुरुआत में तो मुझे शुगर की दवाओं से काफी आराम मिला लेकिन बाद में मुझे दवाओं से आराम मिलना कम होने लगा और मुझे मजबूरन इन्सुलिन के इंजेक्शन लेने शुरू करने पड़े। साल भर में मैं इन्सुलिन के इंजेक्शन का आदि बन चूका था, जिससे अंदर ही अंदर मेरी किडनी खराब होती जा रही थी। "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट रमेश पौखरियाल किडनी ट्रीटमेंट रविउ, डॉ. पुनीत धवन, दिल्ली". karma ayurveda consumer compalints review


किडनी खराब होने की पुष्टि होने के कुछ हफ़्तों पहले अचानक मेरा ब्लड प्रेशर काफी हाई रहने लगा, जिसके लिए मैंने डॉक्टर की सलाह पर दवाएं तो ली पर कोई फायदा नहीं मिला। इसी बीच मुझे पेशाब से जुड़ी कुछ समस्याएँ रहने लग गई, मुझे अचानक से पहले के मुकाबले पेशाब आना काफी कम हो गया, पेशाब करते समय जलन होने लगे, पेशाब का रंग हल्के पीले से लाल होने और पेशाब से काफी बदबू भी आने लगी। "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट रमेश पौखरियाल किडनी ट्रीटमेंट रविउ, डॉ. पुनीत धवन, दिल्ली".


पेशाब की समस्या के साथ मेरे पैरों और कमर के आस पास सूजन आने लग गई, जिसकी वजह से मुझे चलने फिरने में काफी परेशानी आने लगी। शुगर लेवल तो पहले से भी ज्यादा हाई होने लगा, जिस पर दवाओं और इन्सुलिन के इंजेक्शनों का कोई भी असर नहीं हो रहा था। ज्यादा तबियत खराब होने के कारण मुझे हॉस्पिटल में एडमिट होना पड़ा, जहाँ डॉक्टर ने मेरी कुछ जांच करने के बाद मुझे कई टेस्ट करवाने की सलाह दी। 


कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट रमेश पौखरियाल किडनी ट्रीटमेंट रविउ | डॉ. पुनीत धवन, दिल्ली


मैंने डॉक्टर की बात मानते हुए उसी दिन सभी टेस्ट करवा लिए और रिपोर्ट्स डॉक्टर को दिखाई। मेरी रिपोर्ट्स देखने एक बाद डॉक्टर ने मुझे बताया कि हाई शुगर के कारण मेरी दोनों किडनियां खराब हो चुकी है जिसके कारण अब मुझे तुरंत डायलिसिस शुरू करवाने की जरूरत है। किडनी ठीक करने के लिए मैंने डॉक्टर की सलाह मानी और अगले दिन से ही डायलिसिस करवाना शुरू कर दिया, जिससे मुझे इतनी ज्यादा तकलीफ हुई कि मैं उसे कभी भी शब्दों में बयाँ नहीं कर सकता।  "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट रमेश पौखरियाल किडनी ट्रीटमेंट रविउ, डॉ. पुनीत धवन, दिल्ली". karma ayurveda kidney treatment fake, scam feedback


मैंने अपनी किडनी ठीक होने की उम्मीद में करीब 8 महीने तक लगातार हर हफ्ते दो बार डायलिसिस करवाया, पर कोई फायदा नहीं मिला। इस बीच मेरी हालत काफी खराब हो चुकी थी डॉक्टर मुझे जल्द से जल्द किडनी ट्रांसप्लांट करवाने की सलाह देने लगे थे, जिसके लिए मैं राजी नहीं था, क्योंकि मैं इतना ज्यादा खर्च उठाने के लिए सक्षम नहीं था। ट्रांसप्लांट के लिए इंकार करने के बाद अब मैं डायलिसिस करवा रहा था और अपने मरने का इंतज़ार करने लगा था, लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था। "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट रमेश पौखरियाल किडनी ट्रीटमेंट रविउ, डॉ. पुनीत धवन, दिल्ली".


एक दिन जब मैं अपने घर में आराम कर रहा था तो मेरा एक दोस्त मुझसे मिलने आया और उसने मुझे बताया दिल्ली में ही एक आयुर्वेदिक हॉस्पिटल है जिसका नाम कर्मा आयुर्वेदा है, वहां पर बिना डायलिसिस के ही खराब किडनी का ट्रीटमेंट किया जाता है एक बार मुझे वहां जाना चाहिए। मैं अपने दोस्त की बात मानते हुए कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल चला गया और वहां डॉ. पुनीत धवन से मिला।


मैंने डॉ. पुनीत धवन को अपनी सारी रिपोर्ट्स दिखाई, जिन्हें देखने के बाद उन्होंने मुझे बतया कि मैं जल्द ही ठीक हो जाऊंगा बस समय से आयुर्वेदिक दवाएं लेनी होगी और डाइट का खास ख्याल रखना होगा। मैंने घर आते ही डॉ. पुनीत धवन के कहे अनुसार आयुर्वेदिक दवाएं लेनी शुरू कर दी जिससे मुझे हफ्ते भर में ही अपने अंदर काफी सुधार दिखाई देने लगे, मुझे सभी समस्याओं से छुटकारा मिलने लगा और कमजोरी दूर होने लगी। ऐसे ही देखते ही देखते मैं कुछ ही महीनों में एक दम ठीक हो गया और वो भी बिना डायलिसिस और किडनी ट्रांसप्लांट करवाएं। आज मैं एक दम स्वस्थ हूँ और अब मुझे ब्लड प्रेशर की भी कोई समस्या नहीं है। "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट रमेश पौखरियाल किडनी ट्रीटमेंट रविउ, डॉ. पुनीत धवन, दिल्ली".

Comments

Popular posts from this blog

कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट फूलसिंह राजस्थान किडनी ट्रीटमेंट, रिविउ, कम्प्लेन |डॉ पुनीत धवन

Ayurvedic Treatment for Creatinine - Dr Puneet Dhawan