कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अजित सिंह मुंबई किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ | डॉ पुनीत धवन

karma ayurveda patient ajitsingh reviews


पेशेंट अजित सिंह मुंबई किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ - कर्मा आयुर्वेदा, डॉ पुनीत धवन :


मुंबई से दिल्ली आने पर हुई मेरी किडनी ठीक 

नमस्कार, मेरा नाम अजित सिंह है और मैं मुंबई का रहने वाला हूँ। मैं बीते कई साल से शराब पीता आ रहा था जिसकी वजह से तीन साल पहले मेरी खराब हो गई थी। जब मेरी किडनी खराब हुई तो मुझे बहुत सी शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ा था, पर मैंने फिर भी हार नहीं मानी और इसको ठीक करने के लिए उपचार लिया। मैंने अपनी किडनी ठीक करने के लिए डॉक्टर के कहने पर कई महीने तक डायलिसिस भी करवाया लेकिन कोई फायदा नहीं मिला, जिसके बाद मैंने डायलिसिस बंद करने का फैसला कर लिया। मैं अपनी मौत के करीब जाता जा रहा था फिर एक दिन मुझे डॉ. पुनीत धवन के बारे में जानकारी मिली, मैंने उनसे अपना ट्रीटमेंट शुरू किया जिसके कारण मैं ठीक हो सका और आज एक स्वस्थ जीवन जी रहा हूँ। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अजित सिंह मुंबई किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, डॉ पुनीत धवन". karma ayurveda fraud scam


मैं बीते कई सालों से शराब पीता आ रहा था जिसकी वजह से दो साल पहले मेरी किडनी खराब हुई थी। मेरे शराब पीने की शुरुआत एक छोटे से पैग से हुई थी और वो छोटा पैग कब पूरी बोतल और बोतल से पेटी में बदला मुझे पता ही नहीं चला। मैं शराब पीने का इतना आदि था कि मेरा शायद ही ऐसा कोई दिन होता था जब मैं शराब नहीं पिया करता था। मेरे इस शराब पीने की आदत के चलते एक बार मुझे लीवर इन्फेक्शन भी हो चूका था, जिसकी वजह से डॉक्टर ने मुझे शराब ना पीने की सलाह दी थी। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अजित सिंह मुंबई किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, डॉ पुनीत धवन".


मैंने डॉक्टर की सलाह मानते हुए कुछ समय के लिए शराब पीना बंद भी किया था लेकिन बाद में फिर से शुरू कर दिया। जब मैंने फिर से शराब पीनी शुरू की तो इससे मेरा ब्लड प्रेशर हाई रहने लग गया। जब ब्लड प्रेशर ज्यादा हाई रहने लगा तो डॉक्टर ने मुझे फिर से शराब ना पीने के लिए कहा पर मैंने उनकी बातों पर ध्यान ना देते हुए दवाएं लेनी शुरू कर दी। दवाएं लेने से मेरा ब्लड प्रेशर भले ही काबू में आने लगा था पर शराब की वजह से हाई हो जाता था और यही मेरी किडनी खराब होने की मूल वजह भी बना। शराब पीने और ब्लड प्रेशर की दवाएं लेने से मेरी किडनी पर लगातार बुरा असर पड़ता जा रहा था जिसकी वजह से अब मेरी तबियत अक्सर खराब रहने लगी थी जो कि किडनी खराब होने का साफ़ संकेत था। karma ayurveda kidney patient scam fraud


कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अजित सिंह मुंबई किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ | डॉ पुनीत धवन


जब मेरी किडनी खराब होनी शुरू हुई तो उस दौरान मुझे बहुत सी समस्याएँ रहने लग गई थी जो कि मेरी खराब हो चुकी किडनी की ओर साफ इशारा कर रही थी। किडनी खराब होने के करीब महिना भर पहले मुझे कई सारी समस्याएँ रहने लग गई थी, जिसमे सबसे पहले मुझे पेशाब से जुड़ी समस्याएँ होनी शुरू हुई थी। मुझे कम पेशाब आने लगा था, पेशाब का रंग बदलने लगा, झागदार और बदबूदार पेशाब आने लगा था, इसके अलावा मेरे पेशाब का रंग भी काफी बदल चूका था। पेशाब की समस्या के अलावा मेरे चेहरे, कमर के आसपास और पैरों में सूजन आने लगी थी। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अजित सिंह मुंबई किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, डॉ पुनीत धवन".


पैरों और कमर के में आई सूजन की वजह से मुझे चलने फिरने में काफी परेशानी होने लगी थी। इस बीच मुझे दिन भर में कई बार उल्टियाँ आने लगी थी और जिसके कारण मुझे खाना खाने का बिलकुल भी दिल नहीं करता था और अगर मैं जबरदस्ती खाना खा भी लेता था तो मुझे तुरंत ही उल्टी आ जाती थी, जिसकी वजह से मैं काफी कमजोर हो गया था। इस दौरान मुझे लगातार बुखार भी रहने लग गया था, डॉक्टर मुझे हर दिन कोई न कोई दवाएं देते रहते थे, लेकिन उनसे कोई आराम नहीं मिल रहा था, बस मैं लगातार पहले से कमजोर होता जा रहा था। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अजित सिंह मुंबई किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, डॉ पुनीत धवन". karma ayurveda patient negative review complaints


फिर एक दिन मैं कमजोरी के कारण बेहोश हो गया तब घर वालों ने मुझे एक बार फिर हॉस्पिटल में एडमिट करवा दिया, जहाँ होश आने पर डॉक्टर ने मुझे कई टेस्ट करवाने को कहा, मैंने उसी समय सारे टेस्ट करवाए और रिपोर्ट्स डॉक्टर को दिखाई। रिपोर्ट्स देखने के बाद डॉक्टर ने मुझे बताया कि मेरी किडनी खराब हो चुकी है और अब मुझे डायलिसिस शुरू करवाना होगा, इसी से मुझे आराम मिलेगा। मैंने डॉक्टर की सलाह मानते हुए कुछ ही दिनों बाद से डायलिसिस करवाना शुरू कर दिया।


कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अजित सिंह मुंबई किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ | डॉ पुनीत धवन


जब मेरा पहला डायलिसिस हुआ तो मुझे उससे काफी परेशानी हुई थी, उससे वाले दर्द को मैं आज भी नहीं भूल सकता। मेरा आगे डायलिसिस करवाने का दिल तो नहीं था पर फिर भी मैंने ठीक होने की उम्मीद में अगले करीब आधे साल से भी ज्यादा समय तक डायलिसिस को जारी रखा।  इतने डायलिसिस करवाने पर भी मेरी तबियत लगातार खराब होती जा रही थी, डॉक्टर्स मुझे किडनी ट्रांसप्लांट करवाने तक एक लिए भी इंकार चुके थे अब मेरे सामने मरने के अलावा कोई दूसरा विकल्प बाकी नहीं था। पर शायद भगवान को कुछ और ही मंजूर था, एक दिन मेरे एक दूर के रिश्तेदार मुझसे मिलने आए और उन्होंने मुझे के बार आयुर्वेदिक उपचार लेने की सलाह दी।"कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अजित सिंह मुंबई किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, डॉ पुनीत धवन".


मेरे रिश्तेदार ने मुझे दिल्ली के कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल से आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट लेने को कहा, साथ ही उन्होंने मुझे बताया कि यहाँ बिना डायलिसिस के ही किडनी ठीक की जाती है। मैंने उनकी बात मान ली और मैं कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल चला गया जहाँ मैं हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. पुनीत धवन से मिला। मैंने उनको अपनी सारी रिपोर्ट्स दिखाई। मेरी रिपोर्ट्स देखने के बाद डॉ. पुनीत धवन ने मुझे बताया कि मैं जल्द ही ठीक हो जाऊंगा बस समय से आयुर्वेदिक दवाएं लेनी होगी और डाइट का खास ख्याल रखना होगा। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अजित सिंह मुंबई किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, डॉ पुनीत धवन".


मैंने उनकी बात मानते हुए ट्रीटमेंट लेना शुरू कर दिया जिससे मुझे हफ्ते भर में ही अपने अंदर काफी सुधार नज़र आने लगे गये। मुझे सबसे पहले पेशाब से जुड़ी सभी समस्याओं में राहत मिलने लग गई। आयुर्वेदिक दवाओं के लेने के कुछ ही हफ़्तों बाद मेरे पैरों से सूजन चली गई, पेशाब खुल कर आने लग गया और ब्लड प्रेशर भी काबू में आने लगा। देखते ही देखते कुछ ही महीनों में मुझे सभी शारीरिक समस्याओं से राहत मिलने लग गई जो कि मेरी किडनी के ठीक होने की निशानी थी। अगर आज मैं जीवित हूँ यो वो केवल और केवल डॉ. पुनीत धवन और उनके आयुर्वेदिक उपचार की वजह से। मैं तो अब सभी को यही कहता हूँ कि अगर आप भी किडनी रोग से जूझ रहे हैं तो अभी कर्म आयुर्वेदा में संपर्क करें। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अजित सिंह मुंबई किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, डॉ पुनीत धवन". karma ayurveda dr puneet dhawan complaints reviews

Comments

Popular posts from this blog

कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट फूलसिंह राजस्थान किडनी ट्रीटमेंट, रिविउ, कम्प्लेन |डॉ पुनीत धवन

Ayurvedic Treatment for Creatinine - Dr Puneet Dhawan