कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अमरीश वर्मा अलीगढ़, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ फीडबैक।डॉ पुनीत धवन



पेशेंट अमरीश वर्मा अलीगढ़, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ फीडबैक। डॉ पुनीत धवन कर्मा आयुर्वेदा :


आज मैं केवल डॉ. पुनीत धवन के कारण जीवित हूँ

नमस्कार, मेरा नाम अमरीश वर्मा है और मैं अलीगढ़, उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं कुछ साल पहले से ही हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से जूझ रहा था, जिसकी वजह से दो साल पहले मेरी किडनी खराब हो गई थी। किडनी खराब हो जाने की वजह से एक तरफ मुझे बहुत सी शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ा था, वहीं दूसरी तरफ मुझे डायलिसिस से भी जूझना पड़ रहा था। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अमरीश वर्मा अलीगढ़, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ फीडबैक, डॉ पुनीत धवन". Karma Ayurveda Negative Reviews


मैंने अपनी खराब हुई किडनी को ठीक करने के लिए कई महीनों तक डायलिसिस भी करवाया था, लेकिन उससे मुझे फायदा नहीं मिला उल्टा मेरी हालत और किडनी पहले से भी ज्यादा खराब हो गई। उस दौरान डॉक्टर का साफ़ कहना था कि अगर जल्द से जल्द किडनी ट्रांसप्लांट नहीं करवाया गया तो मैं ज्यादा समय के लिए जीवित नहीं रह सकता। लेकिन मैंने इसके लिए हामी नहीं भरी और आज भी मैं एक दम स्वस्थ हूँ क्योंकि मैंने समय रहते मैंने डॉ. पुनीत धवन से आयुर्वेदिक उपचार लेना शुरू कर दिया था जिससे मेरी किडनी ठीक हो गई। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अमरीश वर्मा अलीगढ़, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ फीडबैक, डॉ पुनीत धवन".


मुझे हाई ब्लड प्रेशर की समस्या किडनी खराब होने के कुछ साल पहले से ही होने लगी थी। दरअसल, मुझे बाहर का खाना बहुत ज्यादा पसंद था जिसकी वजह से एक बार मेरा लीवर काफी कमजोर गया था। लीवर के कमजोर हो जाने की वजह से मुझे महीने भर के लिए हॉस्पिटल में भी एडमिट रहना पड़ा था जिससे मेरा लीवर तो ठीक हो गया था, लेकिन मेरा ब्लड प्रेशर हाई रहने लगा था। ब्लड प्रेशर हाई रहने की वजह से डॉक्टर ने मुझसे खाने पीने में कई बदलाव करने की सलाह दी, ताकि मेरा ब्लड प्रेशर काबू में रह सके। मैंने शुरुआत में डॉक्टर और अपने घर वालों के कहने पर डाइट में बदलाव करना शुरू किया, लेकिन बाहर का खाना खाने की आदत के कारण मेरा ब्लड प्रेशर हाई ही रहता था। karma ayurveda


कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अमरीश वर्मा अलीगढ़, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ फीडबैक।डॉ पुनीत धवन


जब समस्या ज्यादा बढ़ी हुई रहने लगी तो डॉक्टर ने मुझे दवाएं लेने की सलाह दी, जिससे मेरा ब्लड प्रेशर काबू में आने लगा। पर समय के साथ मुझे दवाओं से आराम मिलना बंद हो गया क्योंकि परहेज ना करने की वजह से ब्लड प्रेशर काफी ज्यादा हाई रहने लगा था और किडनी भी खराब होना शुरू हो चुकी थी पर इस बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं थी। जब मेरी किडनी खराब हुई तो उससे करीब आधा महिना भर पहले मुझे बहुत सी शारीरिक समस्याएँ रहने लग गई, जिनसे छुटकारा पाने के लिए मैंने बहुत सी दवाएं ली पर कोई फायदा नहीं मिला उल्टा सभी समस्याएँ बढती जा रही थी। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अमरीश वर्मा अलीगढ़, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ फीडबैक, डॉ पुनीत धवन".


किडनी खराब होने के दौरान मुझे पेशाब आना काफी कम हो चूका था और पेशाब करते समय समय मुझे काफी जलन भी होने लगी थी, साथ ही पेशाब का रंग भी लाल होता जा रहा था। मुझे ठण्ड के साथ तेज बुखार रहने लगा था, जिसके कारण मुझे दिन में कई बार उल्टियाँ आने लगी थी। इस दौरान मुझे खाना खाने का बिलकुल भी दिल नहीं करता था, जिसकी वजह से मैं काफी कमजोर हो चूका था। इन्हीं दिनों मेरे पैरों में काफी सूजन भी आ चुकी थी जिसके कारण मुझे चलने फिरने में काफी परेशानी होने लगी थी। इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए मैंने कई सारी दवाएं भी खाई, लेकिन इनसे मुझे रत्ती भर भी आराम नहीं मिला। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अमरीश वर्मा अलीगढ़, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ फीडबैक, डॉ पुनीत धवन". dr puneet dhawan - karma ayurveda reviews


फिर एक दिन मैं कमजोरी के कारण बेहोश हो गया तब घर वालों ने मुझे एक बार फिर हॉस्पिटल में एडमिट करवा दिया, जहाँ होश आने पर डॉक्टर ने मुझे कई टेस्ट करवाने को कहा, मैंने उसी समय सारे टेस्ट करवाए और रिपोर्ट्स डॉक्टर को दिखाई। जब डॉक्टर ने मेरी रिपोर्ट्स देखि तो उन्होंने मुझसे कहा कि ज्यादा दवाएं लेने की वजह से मेरी किडनी खराब हो चुकी है इसी वजह से मुझे ये सभी समस्याएँ हो रही है। डॉक्टर ने मुझसे आगे कि अगर मैं अभी से डायलिसिस करवाना शुरू कर दूँ तो मैं जल्द ही ठीक हो जाऊंगा। मैंने डॉक्टर के कहे अनुसार अगले दिन से ही डायलिसिस करवाना शुरू कर दिया, जिससे मुझे काफी तकलीफ हुई। 


कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अमरीश वर्मा अलीगढ़, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ फीडबैक।डॉ पुनीत धवन


डॉक्टर की बात मानते हुए मैंने कुछ दिन में डायलिसिस करवाना शुरू कर दिया और अगले करीब 7 महीने तक जारी रखा। इतने डायलिसिस करवाने पर भी मेरी तबियत लगातार खराब होती जा रही थी, डॉक्टर्स मुझे किडनी ट्रांसप्लांट करवाने तक एक लिए भी इंकार चुके थे अब मेरे सामने मरने के अलावा कोई दूसरा विकल्प बाकी नहीं था। पर मेरी किस्मत में अभी और साँसे लेना बाकी था और भगवान ने मेरी साँसों को पूरा करने का एक और मौका मुझे दिया। एक दिन जब मैं अपने घर में आराम कर रहा था तो मेरे एक दूर के रिश्तेदार मुझसे मिलने आए और उन्होंने मुझे के बार आयुर्वेदिक उपचार लेने की सलाह दी। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अमरीश वर्मा अलीगढ़, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ फीडबैक, डॉ पुनीत धवन". karma ayurveda consumer complaint


उन्होंने मुझे बताया कि दिल्ली में कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल है जहाँ बिना डायलिसिस के ही खराब हुई किडनी को ठीक किया जाता है। मैंने अपने रिश्तेदार की बात मान ली और मैं कुछ ही दिनों में कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल चला गया जहाँ मेरी मुलाकात डॉ. पुनीत धवन से हुई, मैंने उनको अपनी सारी रिपोर्ट्स दिखाई जिन्हें देखने के बाद उन्होंने मुझे बताया कि मैं जल्द ही ठीक हो जाऊंगा बस समय से आयुर्वेदिक दवाएं लेनी होगी और खाने पीने का खास ख्याल रखना होगा साथ ही शराब पीना बंद करना होगा। मैंने घर आकर डॉ. पुनीत धवन के कहे अनुसार दवाएं लेनी शुरू कर दी जिससे मुझे हफ्ते भर में ही अपने अंदर सुधार नज़र आने लगा और कुछ ही महीनों में मेरी किडनी एक दम ठीक हो गई और मुझे सभी समस्याओं से छुटकारा भी मिल गया। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अमरीश वर्मा अलीगढ़, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन रिविउ फीडबैक, डॉ पुनीत धवन".

Comments

Popular posts from this blog

कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट फूलसिंह राजस्थान किडनी ट्रीटमेंट, रिविउ, कम्प्लेन |डॉ पुनीत धवन

Ayurvedic Treatment for Creatinine - Dr Puneet Dhawan