कर्मा आयुर्वेदा किडनी पेशेंट सुनील ठाकुर हिमाचल रिविउ | डॉ. पुनीत धवन



किडनी पेशेंट सुनील ठाकुर हिमाचल रिविउ - डॉ. पुनीत धवन, कर्मा आयुर्वेदा :

चम्बे नहीं मिला किडनी फेल्योर का उपचार 

नमस्कार, मेरा नाम सुनील ठाकुर और मैं हिमाचल एक खुबसूरत से जिले चम्बे का रहने वाला हूँ। मैं कई सालों से शुगर की समस्या से जूझ रहा था जिसकी वजह से तीन साल पहले मेरी किडनी खराब हो गई थी। जब मेरी किडनी खराब हुई थी उस दौरान मैं काफी कमजोर हो चूका था और हर काम के लिए दुसरे व्यक्ति पर निर्भर हो चूका था। मैंने अपनी किडनी ठीक करने के लिए कई महीनों तक डायलिसिस भी करवाया था, लेकिन उससे मुझे कोई फायदा नहीं मिला उल्टा मेरी हालत और ज्यादा खराब हो गई थी। पर आज मैं एक दम स्वस्थ हूँ क्योंकि मैंने समय रहते डॉ. पुनीत धवन से आयुर्वेदिक दवाएं लेनी शुरू कर दी दी, जिससे ना केवल मेरी खराब हुई किडनी ठीक हुई बल्कि मुझे डायलिसिस से भी छुटकारा मिल गया। "कर्मा आयुर्वेदा किडनी पेशेंट सुनील ठाकुर हिमाचल रिविउ, डॉ. पुनीत धवन". karma ayurveda complaints


मैं किडनी खराब होने के कई सालों पहले से ही शुगर से जूझ रहा था, जिसकी वजह से मैं कई दवाएं खाता था। दवाएं लेने से मेरा शुगर लेवल कण्ट्रोल में रहता था, लेकिन बढती उम्र के साथ-साथ मेरा शुगर लेवल पहले के मुकाबले ज्यादा बढ़ा हुआ रहने लगा था। जिसके कारण मुझे दवाओं की मात्रा बढ़ानी पड़ी साथ ही पहले से और ज्यादा परहेज भी शुरू कर दिया। इन दोनों उपायों से मेरा शुगर लेवल काबू में आने लगा था, लेकिन अब मुझे शुगर के कारण पेशाब पहले से कम आने लगा था और आँखों से भी कम दिखाई देने लगा था। "कर्मा आयुर्वेदा किडनी पेशेंट सुनील ठाकुर हिमाचल रिविउ, डॉ. पुनीत धवन".


इन दोनों समस्याओं को मैंने ज्यादा गंभीरता से नहीं लिया क्योंकि हाई शुगर लेवल में ये समस्याएँ होना बड़ा आम है, पर मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी ये समस्याएँ मेरी किडनी खराब होने की ओर इशारा कर रही है। मेरी किडनी खराब होने के करीब महिना भर पहले मेरे पैरों में सूजन आ गई, जिसके कारण मुझे चलने फिरने में दिक्कत आने लग गई। कुछ दिनों बाद मुझे पेशाब आना कम होने लग गया, पेशाब के दौरान काफी जलन होने लगी  और पेशाब का रंग भी लाल होता जा रहा था। 


"कर्मा आयुर्वेदा किडनी पेशेंट सुनील ठाकुर हिमाचल रिविउ, -- डॉ. पुनीत धवन".



इस बीच मेरी ब्लड प्रेशर भी काफी हाई रहने लगा था जिसके कारण मुझे दिन में कई बार उल्टियाँ आने लगी थी, जिसके कारन मेरी भूख लगातार कम होती जा रही थी और मैं लगातार कमजोर पड़ता जा रहा था। दवाएं लेने पर भी मेरा शुगर लेवल काबू में नहीं आ रहा था और एक दिन मेरा शुगर लेवल इतना ज्यादा बढ़ गया कि मुझे हॉस्पिटल में एडमिट होना पड़ा। वहां डॉक्टर ने मेरी कुछ जांच करने के बाद मुझे कई सारे टेस्ट करवाने को कहा। karma ayurveda consumer complaints


मैंने उसी दिन डॉक्टर एक बताए हुए सभी टेस्ट करवाए और रिपोर्ट्स आते ही उन्हें डॉक्टर को दिखाया। मेरी रिपोर्ट्स देखने के बाद डॉक्टर ने मुझसे कहा कि शुगर लेवल हाई रहने के कारण मेरी किडनी काफी खराब हो चुकी है जिसको फ़िलहाल डायलिसिस से ही ठीक किया जा सकता है। ठीक होने के लिए डॉक्टर की सलाह मानते हुए मैंने डायलिसिस करवाना शुरू कर दिया और अगले छः महीने तक जारी रखा।  "कर्मा आयुर्वेदा किडनी पेशेंट सुनील ठाकुर हिमाचल रिविउ, डॉ. पुनीत धवन".


इतने लंबे समय तक डायलिसिस करवाने से भी जब मुझे कोई फायदा नहीं मिला तो मैंने किडनी ट्रांसप्लांट करवाने का मन बना लिया। लेकिन इसी बीच एक दिन मेरे एक दोस्त ने मुझे दिल्ली के कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल से आयुर्वेदिक उपचार लेने को कहा, उसने मुझसे कहा कि कर्मा आयुर्वेदा में एक बार जा कर देखो तुम्हे आराम मिलेगा।  


"कर्मा आयुर्वेदा किडनी पेशेंट सुनील ठाकुर हिमाचल रिविउ, डॉ. पुनीत धवन".



मैंने अपने दोस्त की बात मानी और कर्मा आयुर्वेदा आ गया और डॉ. पुनीत धवन से मिला। मैंने उनको अपनी सारी रिपोर्ट्स दिखाई, जिन्हें देखने एक बाद उन्होंने मुझसे कहा कि बस सही से आयुर्वेदिक दवाएं लेनी होगी और डाइट का ख्याल रखना होगा। मैंने घर आकर डॉ. पुनीत धवन की दी हुई आयुर्वेदिक दवाएं लेनी शुरू कर दी जिससे मुझे भूख लगने लग गई और शरीर से सूजन जाने लगी, साथ ही मुझे अब पेशाब से जुड़ी कोई समस्या भी नहीं हो रही थी। ऐसे ही मैं कुछ ही महीनों में एक दम ठीक हो गया और आज एक स्वस्थ जीवन जी रहा हूँ।
"कर्मा आयुर्वेदा किडनी पेशेंट सुनील ठाकुर हिमाचल रिविउ, डॉ. पुनीत धवन". karma ayurveda fake fraud

Comments

Popular posts from this blog

कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट फूलसिंह राजस्थान किडनी ट्रीटमेंट, रिविउ, कम्प्लेन |डॉ पुनीत धवन

Ayurvedic Treatment for Creatinine - Dr Puneet Dhawan