कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट प्रदीप ओझा काशी, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, फीडबैक - डॉ पुनीत धवन



पेशेंट प्रदीप ओझा काशी, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, फीडबैक - कर्मा आयुर्वेदा,डॉ पुनीत धवन :


हाई ब्लड प्रेशर बना किडनी खराब होने का कारण 

नमस्कार, मेरा नाम प्रदीप ओझा है और मैं काशी, उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं बीते कई सालों से हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से जूझ रहा था, जिसकी वजह से दो साल पहले मेरी किडनी खराब हो गई थी। मैंने अपनी खराब हुई किडनी को ठीक करने के लिए कई महीनों तक डायलिसिस भी करवाया था, मुझे लगता था कि मैं इससे ठीक हो जाऊंगा। लेकिन मैं गलत था, क्योंकि डायलिसिस से मेरी तबियत में कोई सुधार तो आया नहीं उल्टा मेरी हालत पहले से ज्यादा खराब हो गई। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट प्रदीप ओझा काशी, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, फीडबैक, डॉ पुनीत धवन". karma ayurveda consumer complaints


अब डॉक्टर मेरी लगातार खराब होती तबियत को देखते हुए मुझे जल्द से जल्द किडनी ट्रांसप्लांट करवाने के लिए कहने लगे थे, लेकिन मैं इस गंभीर उपचार से बच गया। क्योंकि मैंने अपने एक दोस्त की सलाह मानते हुए डॉ. पुनीत धवन से आयुर्वेदिक उपचार लेना शुरू कर दिया था, जिससे कुछ ही महीनों में मेरी किडनी ठीक हो गई। 


मैं किडनी खराब होने के पहले कई सालों से हाई ब्लड प्रेशर कि समस्या रहती थी, जिसके लिए मैं दवाएं खाता था। दवाओं के साथ-साथ मैं अपने खाने पीने का भी खास ख्याल रखता था, जिससे मुझे ब्लड प्रेशर को काबू करने के में काफी मदद मिलती थी। मैं समय के साथ दवाओं का आदि बन चूका था, मैं जब दवाएं लेता तभी मेरा ब्लड प्रेशर काबू में रहता था नहीं तो बढ़ जाता था। वहीं दूसरी तरफ अब बढ़ती उम्र के साथ मेरा ब्लड प्रेशर अक्सर बढ़ा हुआ ही रहता था, जिसकी मुझे आदत लग चुकी थी। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट प्रदीप ओझा काशी, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, फीडबैक, डॉ पुनीत धवन".


मुझे लगता था कि दवाएं लेने से मेरा ब्लड प्रेशर काबू में रहेगा, लेकिन मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी इनसे मेरी किडनी भी खराब हो रही हो रही है। किडनी खराब होने से करीब महिना भर पहले पेशाब से जुड़ी दिक्कत होने लग गई, जिसमे मुझे  पेशाब आना कम आने लगा और पेशाब का रंग लाल हो चूका था साथ ही पेशाब से काफी बदबू भी आने लगी थी। इसके अलावा मेरे शरीर के कई हिस्सों में सूजन आ गई, मुझे खास कर पैरों में सबसे ज्यादा सूजन आई थी जिसकी वजह से मुझे चलने-फिरने में भी काफी तकलीफ होने लगी थी। karma ayurveda scam


"कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट प्रदीप ओझा काशी, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, फीडबैक - डॉ पुनीत धवन".


सूजन के साथ-साथ  मुझे भूख लगना बंद हो गई और मुझे दिन में कई बार उल्टियाँ आने लग गई,  जिसकी वजह से मैं लगातार कमजोर होता जा रहा था और दवाओं से भी मुझे कोई आराम नहीं मिल रहा था। मेरी तबियत लगातार खराब होती जा रही थी जिसके कारण घर वालों ने मुझे हॉस्पिटल में एडमिट करवा दिया, जहाँ पर डॉक्टर ने जांच करने के बाद मुझे कई टेस्ट करवाने को कह दिया। मैंने उसी दिन सारे टेस्ट करवाए और रिपोर्ट्स आते ही उन्हें डॉक्टर को दिखाया। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट प्रदीप ओझा काशी, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, फीडबैक, डॉ पुनीत धवन".


मेरी रिपोर्ट्स देखने के बाद डॉक्टर ने मुझे बताया कि ब्लड प्रेशर हाई रहने, बाहर का ज्यादा खाना खाने और ज्यादा दवाएं लेने के कारण मेरी किडनी खराब हो चुकी है और अब मुझे ठीक होने के लिए डायलिसिस करवाना होगा। मैंने डॉक्टर की बात मानते हुए कुछ ही दिनों बाद से ही डायलिसिस करवाना शुरू कर दिया, जिससे मुझे काफी तकलीफ हुई। पर ठीक होने के लिए मैंने इसे अगले 7 महीने तक चालु रखा पर कोई फायदा नहीं मिला, उल्टा मेरी हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई कि मेरे बचने की कोई उम्मीद बाकी नहीं थी। डॉक्टर अब मुझे किडनी ट्रांसप्लांट करवाने के लिए कहने लगे। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट प्रदीप ओझा काशी, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, फीडबैक, डॉ पुनीत धवन". karma ayurveda nsp reviews


"कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट प्रदीप ओझा काशी, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, फीडबैक - डॉ पुनीत धवन".


डॉक्टर्स ने कहा कि अगर मैंने अब डायलिसिस छोड़ किडनी ट्रांसप्लांट नहीं करवाया तो मेरे पास ज्यादा से ज्यादा दो महीने तक का ही समय बाकी है। डॉक्टर ने उस दौरान मुझसे कहा था कि अगर मैंने इस समय किडनी ट्रांसप्लांट नहीं करवाया तो मेरे बचने की कोई उम्मीद नहीं है। लेकिन मैं इससे होने दुष्प्रभावों के बारे में काफी जानता था, जिसके कारण मैंने इसके लिए इंकार कर दिया और आगे डायलिसिस पर जीने का मन बना लिया। फिर एक दिन मेरा एक दोस्त मुझसे मिलने आया और उसने मुझे मुझे दिल्ली के कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल से आयुर्वेदिक उपचार लेने की सलाह दी। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट प्रदीप ओझा काशी, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, फीडबैक, डॉ पुनीत धवन".


उसने मुझे बताया कि कर्मा आयुर्वेदा में बिना डायलिसिस के ही खराब हुई किडनी को ठीक किया जाता है। बस फिर क्या था मैं कुछ ही दिनों में कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल, दिल्ली पहुंचा और डॉ. पुनीत धवन से मिला। मैंने उनको अपनी सारी रिपोर्ट्स दिखाई, जिन्हें देखने के बाद डॉक्टर ने मुझसे कहा मैं आयुर्वेदिक दवाओं से जल्द ही ठीक हो जाऊंगा। मैंने घर आकर डॉ. पुनीत धवन एक कहे अनुसार दवाएं लेनी शुरू कर दी जिससे मुझे काफी आराम मिलने लगा और मैं कुछ ही महीनों में एक दम ठीक हो गया। अगर मैंने उस दिन अपने दोस्त की बात नहीं मानी होती तो शायद आज मैं जीवित नहीं होता। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट प्रदीप ओझा काशी, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, फीडबैक, डॉ पुनीत धवन". karma ayurveda delhi reviews

Comments

Popular posts from this blog

कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट फूलसिंह राजस्थान किडनी ट्रीटमेंट, रिविउ, कम्प्लेन |डॉ पुनीत धवन

Ayurvedic Treatment for Creatinine - Dr Puneet Dhawan